ADX BARS Indicator For MT4



Table Of Contents:

  1. ADX BARS Indicator For MT4
  2. आपूर्ति और मांग क्षेत्र
  3. सूचक का लाभ लेना
  4. समाचार कारकों का आकलन
  5. अपनी व्यापारिक पूंजी की रक्षा करना
  6. उपयोगी सलाह

ADX BARS Indicator For MT4 एक प्रीमियम संकेतक है जो खुदरा व्यापारियों को लगातार पैसा बनाने में मदद करता है। नए व्यापारियों में से कुछ संकेतक पर बहुत अधिक भरोसा करते हैं और अंततः पैसे खो देते हैं। ट्रेडिंग के माध्यम से अपना जीवन बदलने के लिए, आपको बॉक्स के बाहर सोचना चाहिए। आपको उच्च-गुणवत्ता वाले ट्रेडों को खोजने के लिए संकेतकों का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है। ADX BARS Indicator For MT4 के उन्नत संकेतकों का लाभ उठाकर, आप एक संपूर्ण ट्रेडिंग सिस्टम विकसित कर सकते हैं।

FREE ADX BARS Indicator

Download the FREE ADX BARS Indicator for MT4.

To receive my email 100% sure: 
Put my email on your whitelist!

 

Partially Automated Trading Besides Your Day Job

Alerts In Real-Time When Divergences Occur

 

ADX BARS Indicator For MT4 एक तरह का है। यह कैंडलस्टिक को एक अलग रंग के साथ पेंट करता है ताकि व्यापारी प्रवृत्ति का निर्धारण कर सकें। उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, यदि बाजार भालुओं के नियंत्रण में चलता है, तो आप लाल रंग की मोमबत्तियाँ देख सकते हैं। इसके विपरीत, यदि बाजार बैल के पक्ष में चलता है, तो आपको हरे रंग की चित्रित मोमबत्तियाँ दिखाई देंगी। आप में से कुछ देख सकते हैं, यह सुविधाएँ पहले से ही मोमबत्ती के उद्घाटन या समापन के आधार पर उपलब्ध हैं। लेकिन वास्तव में, चीजें इतनी आसान नहीं हैं। ADX BARS Indicator For MT4 अधिक जटिल गणनाओं पर निर्भर करता है। आप कई हरे रंग की मोमबत्तियों को लाल रंग से पेंट करते देखेंगे और इसके विपरीत। यह प्रवृत्ति की सटीक शक्ति देता है। आइए जानें कि ADX BARS Indicator For MT4 का उपयोग करने का सही तरीका।

आपूर्ति और मांग क्षेत्र

आपूर्ति एक प्रमुख क्षेत्र है जहाँ मूल्य में गिरावट होती है। इसके विपरीत, जब यह मांग क्षेत्र से टकराता है तो मूल्य अधिक होता है। अधिक मांग का अर्थ है अधिक खरीद दबाव। जब तक आप प्रमुख व्यापारिक स्थान का आकलन करना नहीं सीखते, तब तक सर्वोत्तम ट्रेडों को फ़िल्टर करना एक कठिन काम है। और ऐसा करने के लिए, आपको दैनिक और साप्ताहिक समय सीमा में प्रमुख कारकों का विश्लेषण करना चाहिए। व्यापार में जोखिम कारकों के बारे में भूल जाओ। यदि आप इस बाजार की बदलती प्रकृति के साथ तालमेल रखने में विफल रहते हैं, तो आपको एक व्यापार खोलना चाहिए। जो लोग इन विवरणों को जाने बिना ADX BARS Indicator For MT4 का उपयोग करने की सोच रहे हैं वे एक बड़ी गलती कर रहे हैं। समर्थक व्यापारियों की तरह सोचें और एक अनूठी रणनीति बनाएं। किसी भी संकेतक की रीडिंग पर कभी भी निर्भर न करें क्योंकि वे सिर्फ उपकरण की मदद कर रहे हैं।

सूचक का लाभ लेना

ADX BARS Indicator For MT4 के लिए ADX BARS Indicator For MT4 का लाभ उठाने के लिए, अलग तरह से सोचें। किसी भी अन्य व्यापारिक रणनीति के विपरीत, ADX BARS Indicator For MT4 का उपयोग करने के ADX BARS Indicator For MT4 बाजार के ज्ञान की आवश्यकता होती है। अधिकांश समय, बाजार एक विस्तारित रैली के बाद एक सीमित क्षेत्र में व्यापार करता है। यह कन्फ़ेक्टेड ज़ोन गठन एक आसन्न मूल्य परिवर्तन का सुझाव देता है। जो उन्नत हैं वे ब्रेकआउट की स्थिति का आकलन करने के लिए उच्च प्रभाव वाली खबर का विश्लेषण करना शुरू करते हैं। व्यापार सेटअप देखने के बाद आप इस लेख को पढ़कर भ्रमित हो सकते हैं, सब कुछ समझ में आएगा।

चित्रा: बाजार को लेकर GBPUSD जोड़ी को छोटा करना

ADX BARS Indicator For MT4 स्थापित करने के बाद, आप देख सकते हैं कि मोमबत्ती को लाल रंग के साथ चित्रित किया गया है क्योंकि समग्र पूर्वाग्रह मंदी है। लेकिन ट्रेड को ट्रेंडिंग मार्केट में रखना बहुत कठिन काम है। आपको एक मजबूत ब्रेकआउट पैटर्न की तलाश करने की आवश्यकता है। GBPUSD जोड़ी के लिए हरित क्षेत्र संकेतक मजबूत समर्थन करते हैं। कीमत में कई बार उछाल की पेशकश की गई लेकिन अंत में, भालू इस स्तर को तोड़ने में कामयाब रहे। मांग क्षेत्र के नीचे की मुद्रा की कीमत को बंद करने के बाद, मूल्य ने महत्वपूर्ण समर्थन के निकट एक सही बाजार का गठन किया। नीचे की दिशा में ब्रेकआउट के बाद, यह लघु व्यापार को निष्पादित करने का एक सही अवसर है।

समाचार कारकों का आकलन

ट्रेडिंग में समाचार कारकों का आकलन किए बिना, आप लगातार लाभ कमा सकते हैं। नए व्यापारियों को अक्सर लगता है कि ADX BARS Indicator For MT4 हमेशा सबसे अच्छे सिग्नल उत्पन्न करता है। लेकिन आपको संकेतक के रीडिंग के अनुरूप समाचार डेटा और तकनीकी डेटा को मिश्रण करना होगा। जिन लोगों को समाचार कारकों का आकलन करना कठिन लगता है, उन्हें चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। एक प्रतिष्ठित ब्रोकर के साथ एक अभ्यास खाता खोलें और बाजार की प्रकृति का एहसास करने की कोशिश करें। एक बार जब आप इस बाजार की विशेषताओं को जान लेते हैं, तो आप आसानी से झूठे स्पाइक से बच सकते हैं और अपने निवेश को सुरक्षित कर सकते हैं। और हमेशा याद रखें, आप समर्थक व्यापारियों के समाचार विश्लेषण से लाभ नहीं कमा सकते हैं। बाजार बेहद अस्थिर है और अन्य लोगों के विश्लेषण के आधार पर सही समय पर मूल्य आंदोलन की भविष्यवाणी करना कठिन है। तो, समाचार डेटा का विश्लेषण करना सीखें।

अपनी व्यापारिक पूंजी की रक्षा करना

जो लोग ADX BARS Indicator For MT4 बारे में सोच रहे हैं, वे हमेशा गुणवत्ता के संकेत उत्पन्न करते हैं, एक बड़ी गलती है। कई बार, आप इस बाजार के सभी विवरणों का पालन करने के बाद भी ट्रेडों को खो देंगे। तो, आप ऐसी जटिल स्थिति से कैसे निपटते हैं? यह वह जगह है जहां आपको स्टॉप लॉस का उपयोग करने की आवश्यकता है। स्टॉप लॉस के बिना बाजार का व्यापार करना मुख्य मुद्दों में से एक है, जिसके लिए व्यापारियों को पैसे की कमी होती है। यह सच है, ADX BARS Indicator For MT4 बड़े समय सीमा में उच्च-गुणवत्ता वाले सिग्नल उत्पन्न करता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप बहुत अधिक जोखिम लेंगे। रूढ़िवादी व्यापार के बाद, तकनीक एक लाभ बनाने के लिए एक बहुत प्रभावी तरीका है।

उपयोगी सलाह

इससे पहले कि आप ADX BARS Indicator For MT4 का उपयोग करना शुरू करें, अभ्यास खाते में इस सूचक का ठीक से उपयोग करना सीखें। बाजार में कभी भी नई चीजों की कोशिश न करें क्योंकि इससे बड़ा नुकसान होता है। जिनके पास बहुत बड़ा धन है, वे वास्तविक वातावरण में व्यापार करने के लिए सीखने की इच्छा महसूस कर सकते हैं। लेकिन डेमो और वास्तविक मूल्य फ़ीड के बीच कोई बड़ा मुद्दा नहीं है। यदि आप इन दो वातावरणों के मूल्य आंदोलन की तुलना करते हैं, तो आप शून्य विलंबता को नोटिस करेंगे। अपने सीखने के मैदान के रूप में डेमो प्लेटफॉर्म पर विचार करें। अपनी मौजूदा रणनीति के साथ ADX BARS Indicator For MT4 को शामिल करने का प्रयास करें। आपको यह अत्यधिक जटिल लग सकता है लेकिन एक बार जब आप इस कार्य को पूरा कर लेते हैं, तो चीजें आसान हो जाएंगी।

 

About Me

I'm Mike Semlitsch the owner of PerfectTrendSystem.com. My trading career started in 2007. Since 2013 I have helped thousands of traders to take their trading to the next level. Many of them are now constantly profitable traders. 

The following performance was achieved by me while trading live in front of hundreds of my clients:

Connect With Me:  

Results From 5 Months!
This service starts soon! Be the first who get's notified when it begins!

This FREE Indicator Can Transform
Your Trading!

FREE Indicator + Telegram Group


Request the Ultimate Double Top/Bottom Indicator which is used by 10,000+ traders.