Doda-EMA Indicator For MT4



Table Of Contents:

  1. Doda-EMA Indicator For MT4
  2. स्वचालित संकेत
  3. लघु व्यापार की प्रतीक्षा की जा रही है
  4. प्रवृत्ति का व्यापार
  5. अग्रिम धन प्रबंधन तकनीक का उपयोग करें
  6. समाचार का व्यापार करने से बचें
  7. यात्राएं और टोटके

घातीय मूविंग एवरेज गतिशील ट्रेडिंग ज़ोन को खोजने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है। प्रो स्केलपर्स में से कुछ अक्सर बाजार को स्केल करने के लिए 21 और 7 दिनों के ईएमए क्रॉसओवर का उपयोग करते हैं। लेकिन ईएमए पर निर्भर रहना थोड़ा मुश्किल है क्योंकि आपको घातीय डेटा से निपटना है। इस समस्या से बचने के लिए, आप एमटी 4 के लिए डोडा-ईएमए संकेतक का उपयोग कर सकते हैं। आपको प्रमुख स्तरों का व्यापार करने के लिए किसी भी मंदी या तेजी से क्रॉसओवर की तलाश करने की आवश्यकता नहीं है। इस बाजार की एक बुनियादी समझ के साथ भी, आप संस्थागत निवेशकों की तरह व्यापार कर सकते हैं।

FREE Doda-EMA Indicator Indicator

Download the FREE Doda-EMA Indicator Indicator for MT4.

To receive my email 100% sure: 
Put my email on your whitelist!

 

Partially Automated Trading Besides Your Day Job

Alerts In Real-Time When Divergences Occur

 

नए व्यापारियों को MT4 के लिए डोडा-ईएमए संकेतक के अद्भुत उपयोग को जानने से आराम मिल सकता है, लेकिन एक मोड़ है। हमें MT4 के लिए डोडा-ईएमए संकेतक के संकेतों को अपने प्रमुख संकेतों के रूप में नहीं मानना चाहिए। जब तक हम अन्य तकनीकी मापदंडों पर भरोसा नहीं करते, संभावना बहुत अधिक है, हम अपने निवेश का एक अच्छा हिस्सा खो देंगे। आपको हमारे सर्वोत्तम व्यापारिक क्षेत्र को खोजने के लिए एक समर्थन और प्रतिरोध स्तर की ट्रेडिंग रणनीति बनानी होगी। एक बार जब आप ट्रेडिंग तकनीक के साथ सहज महसूस करते हैं, तो सही ट्रेडों को फ़िल्टर करने के लिए संकेतक के संकेतों का आकलन करना शुरू कर देते हैं।

स्वचालित संकेत

MT4 के लिए डोडा-ईएमए संकेतक एक उन्नत ईए की तरह अधिक कार्य करता है। जो लोग इस पेशे में नए हैं, वे शायद ईएएस का विवरण नहीं जानते हैं। ईएएस विशेषज्ञ सलाहकार हैं, जो बैकएंड में आवश्यक चर का विश्लेषण करके संकेत बनाता है। भोले व्यापारी अक्सर व्यापार करने के लिए महंगे ईएएस खरीदते हैं और अंततः विफल हो जाते हैं। दूसरी ओर, एमटी 4 के लिए डोडा-ईएमए संकेतक एक निशुल्क संकेतक है और कुछ सरल तकनीक का पालन करके, आप गुणवत्ता व्यापार निष्पादन सुनिश्चित कर सकते हैं। MT4 के लिए डोडा-ईएमए संकेतक बाजार में उपलब्ध कुछ उन्नत ईएएस से अधिक है। आइए देखें कि हम इस उन्नत संकेतक का उपयोग कैसे कर सकते हैं और अपनी रणनीति के साथ अपनी रणनीति को उकसाते हैं।

लघु व्यापार की प्रतीक्षा की जा रही है

एक उदाहरण कुछ नया सीखने का सबसे अच्छा तरीका है। हमारे जीवन में सैद्धांतिक और व्यावहारिक ज्ञान के बारे में सोचें। सिद्धांत की किताबें पढ़कर आप कुछ अच्छी तरह से जान सकते हैं लेकिन व्यावहारिक जीवन में, एक अनुभवी व्यक्ति आपको हरा देगा। लेकिन अगर आप किताबें पढ़ते हैं और व्यावहारिक अभ्यास पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आपके पास अच्छा प्रदर्शन करने का एक अच्छा मौका है। चीजों को आगे ले जाने के बिना, आइए देखें कि अनुभवी व्यापारियों को डोडा-ईएमए संकेतक एमटी 4 के साथ संभावित लघु व्यापार क्षेत्र कैसे मिलते हैं।

चित्रा: MT4 के लिए डोडा-ईएमए संकेतक पर आधारित एक छोटे व्यापार की प्रतीक्षा कर रहा है

मूल्य चार्ट के दाईं ओर, आप दो विशिष्ट पैरामीटर देख सकते हैं। ये “ईएमए: गो लघु @ 0.6839 और ईएमए: लंबे समय तक बाहर निकलें @ 0.6862 हैं। यदि मूल्य चार्ट में नीले क्षेत्र को नोटिस करते हैं, तो आप डोडा-ईएमए संकेतक के लिए एमटी 4 को पूरी तरह से शॉर्ट ट्रेडिंग ज़ोन में देखा जा सकता है। नीला छायांकित क्षेत्र हमारा महत्वपूर्ण प्रतिरोध है और कीमत की अस्वीकृति से हमें कम मदद मिलेगी। इसके विपरीत, हम यह भी जानते हैं कि 0.6862 हमारे लंबे व्यापार को बंद करने की कीमत है। जब तक सिग्नल प्रमुख समर्थन या प्रतिरोध बिंदु से मेल नहीं खाता है, हमें कभी भी व्यापार नहीं करना चाहिए।

प्रवृत्ति का व्यापार

MT4 के लिए डोडा-ईएमए संकेतक सबसे अच्छा काम करता है जब आप बाजार के रुझान के साथ व्यापार करते हैं। यदि आप बाजार आंदोलन के खिलाफ व्यापार करने का इरादा रखते हैं, तो आपके पास मजबूत मौलिक ज्ञान होना चाहिए। आपके पास मजबूत समाचार डेटा होना चाहिए जो ट्रेंड रिवर्सल के विचार का समर्थन करते हैं। एक बार जब आप इस तरह की खबर है, प्रमुख तकनीकी मानकों पर ध्यान केंद्रित। क्या बाजार एक महत्वपूर्ण स्तर का परीक्षण कर रहा है या एक प्रमुख क्षेत्र को तोड़ने वाला है। दैनिक चार्ट में एक वैध विराम की आवश्यकता होती है अन्यथा हमें प्रवृत्ति का मुकाबला करने के लिए एमटी 4 संकेतों के लिए डोडा-ईएमए संकेतक का उपयोग कभी नहीं करना चाहिए।

अग्रिम धन प्रबंधन तकनीक का उपयोग करें

डोडा-ईएमए संकेतक एमटी 4 के लिए ईएमए के सिद्धांत पर काम करता है। चूँकि प्रमुख EMA 7,14 और 21 हैं, इसलिए हमें अपनी जोखिम प्रोफ़ाइल से सावधान रहने की आवश्यकता है। एक निश्चित व्यापार पर बहुत अधिक जोखिम लेने से, हम एक बड़ी राशि खो सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात, यह डोडा-ईएमए संकेतक एमटी 4 के लिए एक अलग समय सीमा में अच्छी संख्या में ट्रेडों को उत्पन्न करेगा। और अगर हम सभी रीडिंग का व्यापार करते हैं, तो हमें अग्रिम धन प्रबंधन तकनीक का उपयोग करना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप एक पंक्ति में 2 ट्रेड खोते हैं, तो हम शेष दिन के लिए किसी भी व्यापार को निष्पादित नहीं कर सकते हैं। यह सिर्फ एक उदाहरण है। आपको सफलता दर के आधार पर अपनी जोखिम प्रोफ़ाइल को परिभाषित करना होगा। अपने निवेश को सुरक्षित करने के लिए अग्रिम धन प्रबंधन योजना के साथ आने का प्रयास करें।

समाचार का व्यापार करने से बचें

ईएमए मूल्य बिना किसी पूर्व सूचना के बदल सकते हैं। जो लोग MT4 के लिए डोडा-ईएमए संकेतक का उपयोग कर रहे हैं, वे जानते हैं कि बेहद अस्थिर बाजार से जुड़ी जटिलताएं कैसे हैं। छोटे समय सीमा में संकेतों में लगातार परिवर्तन के कारण, कम समय सीमा व्यापारी कई ट्रेडों को खो देता है। इस तरह की समस्या से बचने के लिए, आपको बाजार में अस्थिरता में अचानक वृद्धि के पीछे महत्वपूर्ण कारण ढूंढना होगा। प्रमुख आर्थिक समाचार रिलीज सबसे प्रमुख कारक हैं। विभिन्न समाचारों के समय के बारे में जानें और कोई भी व्यापार करने से बचें। हमेशा बाजार का व्यापार करने की कोशिश करें जब मूल्य आंदोलन स्थिर हो। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस बाजार में कभी भी व्यापार न करें क्योंकि यह जंगली स्पाइक्स का कारण बनता है और हमें एमटी 4 के लिए डोडा-ईएमए संकेतक से कोई सटीक रीडिंग नहीं मिलेगी।

यात्राएं और टोटके

एक लाभदायक निवेशक बनने के लिए, आपको बॉक्स के बाहर सोचना होगा। एमटी 4 के लिए डोडा-ईएमए संकेतक के संकेतों के बाद ब्लाइंड मदद करने वाला नहीं है। यदि आप निचले समय सीमा को व्यापार करने का इरादा रखते हैं, तो चार्ट कैंडलस्टिक पैटर्न का उपयोग करने का प्रयास करें। इसके विपरीत, यदि स्थिति ट्रेडिंग सिस्टम पसंद करते हैं, तो अपनी जीत दर में सुधार के लिए प्रमुख चार्ट पैटर्न का उपयोग करें। यद्यपि MT4 के लिए डोडा-ईएमए संकेतक आपको ऑर्डर प्रकार के बारे में एक संकेतक देता है, फिर भी आपको अन्य व्यापारिक रणनीतियों पर ध्यान केंद्रित करना होगा। ट्रेडों को खोजने के लिए आपके पास एक संतुलित ट्रेडिंग सिस्टम होना चाहिए। संकेतक रीडिंग आपके पुष्टिकरण उपकरण के रूप में कार्य करेगा। यदि आप तकनीकी मापदंडों और संकेतक रीडिंग के साथ भ्रमित महसूस करते हैं, तो किसी भी व्यापार को रखने से बचें। और ट्रेलिंग स्टॉप का उपयोग करने की कोशिश करें क्योंकि यह आपको एक बड़ा लाभ प्राप्त करने में मदद करता है।

 

About Me

I'm Mike Semlitsch the owner of PerfectTrendSystem.com. My trading career started in 2007. Since 2013 I have helped thousands of traders to take their trading to the next level. Many of them are now constantly profitable traders. 

The following performance was achieved by me while trading live in front of hundreds of my clients:

Connect With Me:  

Results From 5 Months!
This service starts soon! Be the first who get's notified when it begins!

This FREE Indicator Can Transform
Your Trading!

FREE Indicator + Telegram Group


Request the Ultimate Double Top/Bottom Indicator which is used by 10,000+ traders.