कैसे उपयोग करने के लिए इंडस्ट्रीज़ aMU। - MT4 के लिए संकेतक

इंडस्ट्रीज़ ए.एम.यू. - सूचक MT4 विदेशी मुद्रा में उपयोग किए जाने वाले कई संकेतकों में से एक है जो आपके मेटाट्रेडर 4 प्लेटफॉर्म पर डिफ़ॉल्ट संकेतक के रूप में नहीं पाया जाता है। आम तौर पर, यह रुझान और पार्श्व मूल्य आंदोलन को दर्शाता है और इसका उपयोग अच्छे लाभ के लिए किया जा सकता है, क्योंकि आपके ट्रेडिंग शस्त्रागार में कई उपकरणों में से एक है।

Table Of Contents:

  1. कैसे उपयोग करने के लिए इंडस्ट्रीज़ aMU। - MT4 के लिए संकेतक
  2. सेटिंग्स और पैरामीटर ind_aMU के लिए। - सूचक
  3. Ind_aMU का उपयोग करना। - संकेतक अन्य संकेतक के साथ
  4. Ind_aMU.- बोलिंगर बैंड के साथ संकेतक का उपयोग करना
  5. प्रवृत्ति की पुष्टि करने के लिए ind_aMU के साथ परवलयिक संकेतक का उपयोग करना
  6. Ind_aMU संकेतक के साथ स्टोचस्टिक का उपयोग करना

यह मूल्य आंदोलन में रिवर्सल का संकेत देने का एक अच्छा काम करता है, खासकर जब आप इसे एक उच्च समय सीमा पर परामर्श करते हैं, जैसे कि साप्ताहिक। नीचे दिया गया चार्ट स्पष्ट रूप से ट्रेंड रिवर्सल और मूल्य को पार करता हुआ दिखाता है, और ind_aMU के ऊपर या नीचे बंद होता है। - सूचक।

आप यह भी देख सकते हैं कि जहाँ ज़िग-ज़ैगी लाइनें बड़ी और चौड़ी हैं, यह बाजार में उच्च अस्थिरता का संकेत है और जब आप पहली बार संकेतक के चौड़ीकरण को देखते हैं, तो यह समय ट्रेडों की तलाश शुरू करने का है।

FREE Ind aMU Indicator

Download the FREE Ind aMU Indicator for MT4.

To receive my email 100% sure: 
Put my email on your whitelist!

 

Partially Automated Trading Besides Your Day Job

Alerts In Real-Time When Divergences Occur

 

सेटिंग्स और पैरामीटर ind_aMU के लिए। - सूचक

सभी सेटिंग्स का उपयोग डिफ़ॉल्ट मोड में किया जा सकता है, सेटिंग्स को समायोजित करने की कोई आवश्यकता नहीं है, जब तक कि आप प्रयोग नहीं करना चाहते हैं, क्योंकि कभी-कभी सेटिंग्स को ट्विक करने से बेहतर परिणाम उत्पन्न हो सकता है, जैसे कि पीरियड इनपुट को तेज करना, तेज सेटिंग्स को, यह देखने के लिए कि क्या यह बनाता है। मूल्य कार्रवाई में तेजी से उलट।

यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपको कस्टम सेटिंग्स रखने का निर्णय लेने से पहले यह देखने के लिए परीक्षण करना चाहिए कि अतीत में कितना अच्छा काम किया था। हालांकि, बाजार में सटीक चालों को पकड़ने के लिए डिफ़ॉल्ट मोड पर्याप्त से अधिक होना चाहिए।

Ind_aMU का उपयोग करना। - संकेतक अन्य संकेतक के साथ

Ind_aMU। - संकेतक एक चलती औसत की तरह बहुत काम करता है। यह एक अपेक्षाकृत अज्ञात संकेतक है जो अन्य उपकरणों के साथ अच्छी तरह से काम करता है जिन्हें आप अपने चार्ट पर लागू कर सकते हैं, जैसे कि ट्रेंड लाइन, समर्थन और प्रतिरोध। Ind_aMU के अलावा एक उत्कृष्ट corroborating का मतलब है, एक लोकप्रिय चलती औसत को लागू करना होगा जो व्यापारियों द्वारा व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है, जैसे कि 40-चलती औसत। नीचे दिए गए चार्ट में आप देख सकते हैं कि कीमत की चाल इंडिआमू और 40 एमए दोनों द्वारा बताए गए अनुसार काफी निकट है।

आप देख सकते हैं कि 40 के मूविंग एवरेज के साथ इस डेली चार्ट पर कीमत कहां पार होती है, ind_aMU.- संकेतक भी क्रॉसओवर बिंदु पर ट्रेंड रिवर्सल दिखा रहा है, इस प्रकार 2 इंडिकेटर्स एक ट्रेंड रिवर्सल के लिए पुष्टि के रूप में काम करते हैं। आप बाजार में पहले से प्रवेश करने के लिए एक कम समय के फ्रेम से परामर्श करना चाहते हैं, इसलिए यदि दैनिक चार्ट पर, 4-4 या 1-घंटे के चार्ट को देखें, तो आप जो सबसे पहले देखते हैं, उसे दर्ज करने के लिए जल्द से जल्द प्रवेश कर सकते हैं। एक प्रवृत्ति उलट की शुरुआत।

Ind_aMU.- बोलिंगर बैंड के साथ संकेतक का उपयोग करना

बोलिंगर बैंड एक लोकप्रिय उपकरण है जिसका उपयोग व्यापारियों द्वारा यह पहचानने के लिए किया जाता है कि मूल्य उन बैंडों के बाहर बढ़ रहे हैं जो एक मजबूत चाल को बढ़ा सकते हैं, या एक दिशा या दूसरे में अस्थिरता बढ़ा सकते हैं। बैंड एक निश्चित दिशा में प्रवृत्ति की निरंतरता का समर्थन करते हुए, बैंड के भीतर एक क्रमबद्ध तरीके से मूविंग मूविंग दिखा सकते हैं।

आप देख सकते हैं कि किस तरह इंडोल-एएमयू.-इंडिकेटर बिलिंगर बैंड के 20 मूविंग एवरेज के साथ कदम से कदम मिलाकर चलता है, और फिर, हर जगह एक क्रॉसओवर की पुष्टि को मजबूत करता है जो कि होता है, जिस बिंदु पर आप एक ट्रेड लेने के लिए देख सकते हैं। यदि आप एक उच्च समय सीमा के साथ शुरू करते हैं और एक कम पर एक प्रविष्टि पाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास आवश्यक सभी पुष्टि है। इस तरह आप पहले प्रवृत्ति की पुष्टि करते हैं, फिर अपनी प्रविष्टि का पता लगाने के लिए एक कम समय सीमा में चले जाते हैं। यह बाजार को बेहतर बनाने का एक अच्छा तरीका है, जहां आप प्रति ट्रेड 10-20 पिप्स लेते हैं।

प्रवृत्ति की पुष्टि करने के लिए ind_aMU के साथ परवलयिक संकेतक का उपयोग करना

पैराबोलिक एसएआर संकेतक व्यापारियों द्वारा एक प्रवृत्ति का निर्धारण करने के लिए उपयोग किया जाता है, और मूल्य कार्रवाई के भीतर आगामी रिवर्सल भी। यह अच्छी प्रविष्टि और निकास बिंदुओं को निर्धारित करने के लिए "स्टॉप एंड रिवर्स" के लिए एक संक्षिप्त नाम "एसएआर" के रूप में जाना जाता है। मुद्रा जोड़ी में प्रवृत्ति के ऊपर और नीचे दोनों बिंदुओं का एक क्रम रखा गया है, जिससे संकेत मिलता है कि वर्तमान मूल्य वर्तमान में बढ़ रहा है। जब कीमत कम हो रही है, तो आपको मूल्य कार्रवाई के ऊपर डॉट्स दिखाई देंगे। जब यह ऊपर जा रहा है, तो इसके नीचे डॉट्स दिखाई देते हैं।

आप चार्ट उदाहरण में देख सकते हैं, पैराबोलिक एसएआर आपको ind_aMU.- संकेतक की तुलना में ट्रेड में पहले प्रवेश देता है, लेकिन ind_aMU अभी भी क्रॉसओवर बिंदु के रूप में अच्छी पुष्टि के रूप में कार्य करता है। दिखाए गए चार्ट में, आप यह भी देख सकते हैं कि कहां कीमत ind_aMU से नीचे जाती है और फिर वापस मूल दिशा में लौट जाती है, लेकिन पैराबोलिक SAR डॉट्स अपट्रेंड के रूप में बने रहे, इसलिए उस बिंदु पर, आपके पास एक परस्पर विरोधी संकेत होगा और आपके पास नहीं होगा वहाँ एक व्यापार लिया। याद रखें, आप ट्रेंड रिवर्सल के लिए कई पुष्टिकरण करना चाहते हैं!

Ind_aMU संकेतक के साथ स्टोचस्टिक का उपयोग करना

मूल्य कार्रवाई और रिवर्सल की पुष्टि करने का दूसरा तरीका, स्टोचस्टिक इंडिकेटर का उपयोग है, जो आपके ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म पर डिफ़ॉल्ट संकेतक के रूप में पाया जाता है। स्टोचस्टिक एक थरथरानवाला है, जिसका अर्थ है कि यह समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों का उपयोग करता है यह निर्धारित करने के लिए कि कीमत उलट हो सकती है।

इसलिए, इसका उपयोग मुख्य रूप से ओवरबॉट और ओवरसोल्ड क्षेत्रों को दिखाने के लिए किया जाता है जो एक दिशात्मक परिवर्तन का संकेत दे सकता है। हालांकि, इसका उपयोग स्टैंड-अलोन संकेतक के रूप में नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि क्रॉसओवर भी एक प्रवृत्ति की निरंतरता का संकेत दे सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आपको कई पुष्टिकरणों की आवश्यकता है।

यही कारण है कि एक संकेतक जैसे कि ind_aMU या मूविंग एवरेज क्रोसोवर्स की आवश्यकता होती है, एक पलटने की अतिरिक्त पुष्टि के लिए। स्टोचस्टिक सेटिंग्स को डिफ़ॉल्ट रूप से छोड़ दिया जाना चाहिए, और जब तक आप क्रॉसओवर बिंदु पर मोमबत्ती बंद नहीं हो जाते, तब तक इंतजार करना महत्वपूर्ण है, इससे पहले कि आप कुछ कर सकते हैं।

अंत में, आप शुरू में अपने चार्ट में 4-8 संकेतक लागू कर सकते हैं, साथ ही ind_aMU के साथ, और देख सकते हैं कि उन संकेतकों में से कितने बाजार के साथ तालमेल में हैं, और सटीक रूप से 'क्या चल रहा है' का वर्णन कर रहे हैं, क्या वे दिखा रहे हैं कार्रवाई में वर्तमान प्रवृत्ति? क्या वे बहुत ज्यादा पिछड़ रहे हैं, दूसरे शब्दों में, क्या वे इस बात की जानकारी देते हैं कि बाजार कहां जा रहा है, बहुत देर हो चुकी है।

इसे कई विश्वसनीय संकेतकों तक सीमित करें जो एक साथ काम करते हैं और आपको बाजार में जल्द से जल्द संभव प्रविष्टि देते हैं। ट्रेंड लाइनों और समर्थन / प्रतिरोध के साथ उपयोग किए जाने वाले आपके क्रॉसओवर संकेतक आपको सर्वोत्तम संभव प्रविष्टियों को देखने में मदद करेंगे। किसी भी ट्रेडिंग पद्धति में प्रवृत्ति का एक सामान्य विचार प्राप्त करने के लिए ट्रेंड लाइन्स को भी शामिल किया जाना चाहिए, और, आपके चार्ट पर लागू समर्थन / प्रतिरोध स्तर, लाभ लेने के लिए क्षेत्रों के रूप में उपयोग किया जाना चाहिए, क्योंकि मूल्य आमतौर पर इन ज़ोन के भीतर बाउंस होता है।

 

About Me

I'm Mike Semlitsch the owner of PerfectTrendSystem.com. My trading career started in 2007. Since 2013 I have helped thousands of traders to take their trading to the next level. Many of them are now constantly profitable traders. 

The following performance was achieved by me while trading live in front of hundreds of my clients:

Connect With Me:  

Results From 5 Months!
This service starts soon! Be the first who get's notified when it begins!

This FREE Indicator Can Transform
Your Trading!

FREE Indicator + Telegram Group


Request the Ultimate Double Top/Bottom Indicator which is used by 10,000+ traders.