Money Management Visualizer Indicator For MT4



Table Of Contents:

  1. Money Management Visualizer Indicator For MT4
  2. अज्ञान बनाम स्मार्ट कदम
  3. वास्तविक जीवन आवेदन
  4. लॉट आकार स्केलिंग
  5. एक आदर्श पड़ाव को परिभाषित करना
  6. जोखिम इनाम अनुपात
  7. उपयोगी सलाह

ट्रेडिंग प्रबंधन में धन प्रबंधन सबसे महत्वपूर्ण बात है। यदि आप व्यापार के पेशे में सफलता की दर को देखते हैं, तो आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि 95% से अधिक खुदरा व्यापारी पैसे खो रहे हैं। ऐसा नहीं है क्योंकि वे सही तरीके से व्यापार नहीं जानते हैं। व्यापारी उचित जोखिम प्रबंधन नीति को बनाए रखने में विफल होने के बाद से पैसा खो देते हैं। Money Management Visualizer Indicator For MT4 स्मार्ट Money Management Visualizer Indicator For MT4 की मदद से आप इस समस्या से आसानी से बच सकते हैं। मनी मैनेजमेंट विज़ुअलाइज़र इंडिकेटर का उपयोग करके, आप जान पाएंगे कि व्यापार को निष्पादित करने के लिए जोखिम-इनाम अनुपात पर्याप्त है या नहीं।

FREE MoneyManagement visualizer Indicator

Download the FREE MoneyManagement visualizer Indicator for MT4.

To receive my email 100% sure: 
Put my email on your whitelist!

 

Partially Automated Trading Besides Your Day Job

Alerts In Real-Time When Divergences Occur

 

चीजें केवल जोखिम-इनाम अनुपात तक सीमित नहीं हैं। Money Management Visualizer Indicator For MT4 आपको अनुशंसित आकार, जोखिम राशि, लाभ क्षमता के बारे में सटीक जानकारी भी देता है। सबसे महत्वपूर्ण बात, आप पूर्वनिर्धारित स्टॉप लॉस के आधार पर अत्यधिक जोखिम जोखिम की पहचान कर सकते हैं। हालात थोड़े बादल हो सकते हैं लेकिन एक बार जब आप इस लेख को पढ़ लेते हैं, तो आप Money Management Visualizer Indicator For MT4 ट्रेडिंग में सर्वश्रेष्ठ उपकरण मानते हैं।

अज्ञान बनाम स्मार्ट कदम

मनी मैनेजमेंट की अवधारणा न केवल बहुत आकार को कम करने या छोटे जोखिम के साथ व्यापार करने तक सीमित है। वित्तीय उत्पादन में व्यापार के परिणामों में आपके द्वारा उठाए गए हर कदम। नए व्यापारियों ने पैसे खो दिए हैं क्योंकि उन्हें जोखिम कारकों को मापने का सही तरीका नहीं पता है। लेकिन वर्षों के अनुभव वाले व्यापारी पैसे क्यों खोते हैं? वे अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में विफल रहते हैं और अक्सर जोखिम जोखिम पर विचार करना भूल जाते हैं। ऐसी समस्या से बचने के Money Management Visualizer Indicator For MT4 स्थापित करें। यह आवश्यक मापदंडों को प्रदर्शित करेगा जो आपको प्रत्येक व्यापार में सुनिश्चित करने की आवश्यकता है। इस कुंजी पैरामीटर को अनदेखा करना कठिन होगा क्योंकि डेटा हमेशा मूल्य चार्ट में दिखाई देता है। ट्रेडिंग से जुड़ी मूर्खतापूर्ण गलतियों से बचने के लिए स्मार्ट कदम उठाना शुरू करें।

वास्तविक जीवन आवेदन

कोई वास्तविक जीवन उदाहरण प्राप्त किए बिना, संकेतक के कार्यों का विश्लेषण करना वास्तव में कठिन है। उदाहरण के लिए, आप में से कुछ सोच सकते हैं कि प्रबंधित धन का उपयोग पूरी तरह से व्यापारी की मानसिकता पर निर्भर करता है। हालांकि यह कथन कुछ मामलों में कुछ हद तक सही है, आपको जीवन को आसान बनाने के Money Management Visualizer Indicator For MT4 लिए Money Management Visualizer Indicator For MT4 का उपयोग करने की आवश्यकता है। जब से आप भावुक हो सकते हैं, बाजार के कठिन तथ्य की तुलना करना हमेशा संभव नहीं होता है। लेकिन अगर धन प्रबंधन नीति के बारे में सभी मूल्यवान डेटा मूल्य चार्ट में परिलक्षित होते हैं, तो आप आसानी से मूर्खतापूर्ण गलतियों से बच सकते हैं। आइए देखें कि यह संकेतक मूल्य चार्ट के साथ कैसे काम करता है।

चित्र: Money Management Visualizer Indicator For MT4 का सही उपयोग

ट्रेडिंग पेशे में ट्रेंड लाइन का उपयोग करके ट्रेडों को निष्पादित करना बहुत आम है। प्रवृत्ति लाइन की तेजी से अस्वीकृति हमें एक सभ्य खरीदने का अवसर देती है। समर्थन क्षेत्र और कैंडलस्टिक बाती का उपयोग करके स्टॉप रखने के बाद, हमने लाभ भी लिया है। अब Money Management Visualizer Indicator For MT4 और आप देखेंगे, कुल मिलाकर जोखिम वाली राशि $ 44 है जो 2% से अधिक है। लेकिन जोखिम-इनाम का अनुपात 1: 3.2 है जो काफी उचित है। तो, हम जोखिम कैसे कम करते हैं? एकमात्र तरीका बहुत आकार को कम करना है या एक तंग स्टॉप का उपयोग करना है। संकेतक डेटा के आधार पर हम आसानी से अपने व्यापार सेटअप को सटीक कर सकते हैं और इस बाजार से एक अच्छा लाभ कमा सकते हैं।

लॉट आकार स्केलिंग

नौसिखिए निवेशक बड़े पैमाने पर व्यापार करने के बाद से लाभ कमाने में विफल रहते हैं। बहुत आकार के स्केलिंग की कला सीखना बहुत महत्वपूर्ण है। एक नए व्यापारी होने के नाते, आप Money Management Visualizer Indicator For MT4 पर भरोसा कर सकते हैं क्योंकि यह हमेशा लो-रिस्क प्रोफाइल लॉट साइज़ की सिफारिश करेगा। जब तक आपके पास व्यापक अनुभव न हो, अनुशंसित लॉट आकार का पालन करें और आप अपने ट्रेडिंग प्रदर्शन में महत्वपूर्ण सुधार देखेंगे। नुकसान को ठीक करने के लिए बहुत अधिक आकार बढ़ाने का कोई कारण नहीं है। इस तथ्य को याद रखें, व्यापार इस पेशे का सिर्फ एक हिस्सा है। रूढ़िवादी विधि का पालन किए बिना, एक सुसंगत लाभ बनाना वास्तव में कठिन है।

एक आदर्श पड़ाव को परिभाषित करना

आपको प्रत्येक ट्रेड में एक सही स्टॉप का उपयोग करना सीखना चाहिए। पूर्वनिर्धारित स्टॉप के बिना ट्रेडिंग में सबसे अच्छा निर्णय लेना वास्तव में कठिन है। Nave निवेशक अक्सर ट्रेडों को खोने से बचने के लिए व्यापक स्टॉप का उपयोग करते हैं। यह प्रणाली कुछ ट्रेडों के लिए काम कर सकती है लेकिन आपके व्यवसाय के रूप में व्यापार को देखते हुए, आप अनावश्यक जोखिम ले रहे हैं। Money Management Visualizer Indicator For MT4 का उपयोग करना शुरू करें और Money Management Visualizer Indicator For MT4 के मूल 2% नियम के आधार पर स्टॉप लॉस को समायोजित करें। यदि आवश्यक हो तो अपने बहुत से आकार में बदलाव लाएं ताकि आपको सबसे खराब स्थिति में पैसे का बड़ा नुकसान न उठाना पड़े।

जोखिम इनाम अनुपात

हर कोई विदेशी मुद्रा बाजार में ट्रेडों को खो देता है। लेकिन अपनी व्यापारिक पूंजी की रक्षा के लिए, आपको उचित जोखिम-इनाम अनुपात का उपयोग करना सीखना चाहिए। जो लोग कहते हैं कि वे हमेशा 1: 2 जोखिम-इनाम अनुपात के साथ बाजार का व्यापार करते हैं, एक महान रणनीति का उपयोग नहीं कर रहे हैं। यह व्यापार में बहुत आम है। 1: 3+ जोखिम-इनाम अनुपात के साथ व्यापार सेटअप ढूंढें, ताकि आप नुकसान को कवर कर सकें। अपने आप को उस सीमा तक धक्का दें ताकि आप जोखिम-इनाम अनुपात के महत्व को जान सकें। व्यापार में पारंपरिक दृष्टिकोण के बारे में भूल जाओ और Money Management Visualizer Indicator For MT4

उपयोगी सलाह

प्रबंधित पैसे की कला को माहिर करना उतना आसान नहीं है। आपके पास सबसे अच्छा ट्रेडिंग एज हो सकता है, फिर भी, आपको ट्रेडों को खोना होगा। जब तक आप एक अद्वितीय समाधान के साथ नहीं आते हैं, तब तक नुकसान को कवर करना लगभग असंभव होगा। परिणामों के बारे में सोचने के बिना बड़े ट्रेड बनाना बंद करें। मैनुअल मनी मैनेजमेंट सिस्टम के बारे में भूल जाओ और Money Management Visualizer Indicator For MT4 की आदत Money Management Visualizer Indicator For MT4 । शुरुआती स्तर पर आपको कुछ परेशानी हो सकती है, लेकिन एक बार जब आप ट्रेडिंग में सौदों का पालन करना सीख जाते हैं, तो मुद्रा व्यापारी के रूप में अपने कौशल को स्थापित करने में अधिक समय नहीं लगेगा। स्मार्ट सोचो और अपनी जीत दर में सुधार करने के लिए रचनात्मक विधि पर ध्यान केंद्रित करें।

 

About Me

I'm Mike Semlitsch the owner of PerfectTrendSystem.com. My trading career started in 2007. Since 2013 I have helped thousands of traders to take their trading to the next level. Many of them are now constantly profitable traders. 

The following performance was achieved by me while trading live in front of hundreds of my clients:

Connect With Me:  

Results From 5 Months!
This service starts soon! Be the first who get's notified when it begins!

This FREE Indicator Can Transform
Your Trading!

FREE Indicator + Telegram Group


Request the Ultimate Double Top/Bottom Indicator which is used by 10,000+ traders.